Saturday, April 13, 2019

How To get Approved Adsense Account for Blogger

How To get Approved Adsense Account for Blogger


आपको पता ही होगा कि हम website या blog कायो बनाते है। सब लोग का एक ही motive पे work करते है। वह क्या है आपको भी पता होगा। की मैं क्या कहना चाहता हु। आपलोग को मालू होगा। मैं बोल रहा हु की सबको पैसा कमाना है। और वह भी जल्दी से जल्दी यही सब चाहते है।

औऱ क्या मैं भी जब ब्लॉकिंग के फील्ड में आया था । तो यही चाहता था कि ये कोई भारी काम थोड़ी है। मैं आज वेबसाइट बनाऊंगा ओर काल से earings चालू हो जाएगा। आप लोग कभी ऐसा मत सोचियेगा की ये काम  है। यह मैं कहना चाहता हूँ। कि हर काम को छोटा नही समजना चहिये।

आप लोग सोच रहे होंगे कि ये तो approval के बारे में बताने वाला था । और अब यह फालतू या बकवास कर रहा है। नही दोस्तो कुछ था तो बता दिया। अब हमलोग अपने टॉपिक की ओर बढ़ते है। कैसे adsense से approvel लिया जाता है।

How To get Approved Adsense Account for Blogger
How To get Approved Adsense Account for Blogger


How To get Approvel Adsense

Google adsense से Approvel लेने की लिए आपको क्या क्या करना पड़ेगा । वह सारी बात पर हम सब जानेंगे ।
आगर आप इस पोस्ट को मजाक में लेते है या अच्छी तरह नही पढ़ते है। तो आपका वेबसाइट approved नही होगा। ये मेरी बददुआ मत समजियेगा। क्योंकि जब आप इसके बारे में ही नही जानेंगे तो आपको पता कैसे चलेगा कि कैसे क्या करना है। कौन कौन से बातो को ध्यान में रखना है।

सबसे पहले आपको किन किन बातों को दयान में रखना है। और आपको जल्दी से जल्दी approvel लेना है। तो आप इसको ध्यान से रीड करेंगे। तो चलिए ओ कौन सी बते है । जान लेते है।


  • Pages 
आपको pages बनाने होंगे। मैं पोस्ट की बात नही कर रहा हु की आप कितने पोस्ट बनाये है। आपको तीन से char pages बनाने होंगे। वह भी कोन कोन यह सब मैं बताऊंगा। blog में पेज कैसे बनाते है। अग़र आपको नही मालूम होगा तो मैं pages कैसे बनाये जाते है। इस topic पेर एक पोस्ट लिख दूंगा।

अब बात अती है। कोन कोन pages बनाने होंगे। अब ध्यान से उनके नाम को पढ़ ले। तकि पेज बनाने में कोई दिकत का सामना करना न पड़े आपको ये रहे नीचे पेज के नाम जो इस प्रकार है।

ये यह रहे चार पेज जो आपको मुख्य रूप से बनाने होंगे। इसके बिना एहसान से अप्रूवल लेना बहुत ही भारी पड़ सकता है। या आपको नहीं मिल सकता मैं सौ परसेंट गारंटी देता हूं। कि आपको नहीं मिलेगा। अगर आप एक पेज नहीं बनाते हैं तो ।

1. about us
2. contact us
3. privacy policy
4. terms and condition

यह चार पेज बनाने की बनाने होंगे। नहीं तो आप को अप्रूवल नहीं मिल सकती है। गूगल का यह मानना है आप को 4 page बना लेने होंगे सबसे पहले।

1.  about us

About us में क्या लिखना है वह मैं बताता हूं। आपको सबसे पहले वेबसाइट किस निज पर बना रहे हैं।। उसके बारे में अबाउट अस में लिखना है। कि आप अपने वेबसाइट में किस चीज के बारे में बताएंगे और कौन कौन से टॉपिक पर बना रहे हैं। वेबसाइट के बारे में ही लिखना है अपने बारे में नहीं लिखना है।

2.  contact us

Contact us इसका एक पेज बनाना है आपको जिससे कोई भी व्यक्ति आपको डायरेक्टली मेल कर सके। जिससे कोई भी व्यक्ति को परेशानी हो तो वह आप से डायरेक्ट कांटेक्ट कर सकता है। इसके लिए कांटेक्ट अस पेज बनाना चाहिए।

3. Privacy policy

 privacy policy का एक पेज बनाना होगा। जिसमें आपको अपने पॉलिसी बताना होगा कि क्या क्या आप की पॉलिसी है। बस आप देख सकते हैं मेरे प्राइवेसी पॉलिसी का   page

4. Terms and condition

 terms and condition का एक पेज बनाना होगा। जो अपनी वेबसाइट का टर्म्स एंड कंडीशन शो करता हो जो बेहद जरूरी है। अगर आप ऐडसेंस अप्रूवल लेना चाहते हैं तो इस पेज को बनाना जरूरी है।


 website designing

Website designing बहुत ही जरूरी है। आपको अपनी वेबसाइट को इस प्रकार डिजाइन करना होगा जैसे कि मेरा है। मेरे वेबसाइट को देख लीजिए सबसे पहले आपको डिजाइनिंग में बताता हूं। की बैकग्राउंड कलर वाइट ही रहना चाहिए देख लीजिए मेरी वेबसाइट है। 

अगर बाद में मेरी बदल जाती है तो कोई गलती ना करें इसलिए मैं बता देता हूं। अप्रूवल मिलने के बाद अब बदल सकते हैं लेकिन अप्रूवल से पहले आप वाइट ही रखिएगा।

और एक बात वेबसाइट डिजाइनिंग में प्रॉपर तरीके से सब कुछ अच्छे से सेट करके रखिएगा कोई भी पेज कोई भी आपका लेबल जो क्लिक करने पर खुलता ना हो उसे बंद कर दीजिए नहीं तो।

Adsense से approvel नही मिलेगा। आप अपनी वेबसाइट को अच्छी तरीके से डिजाइनिंग कर लीजिएगा। जैसे कि मेरा है इस प्रकार आप करेंगे तो आप को अप्रूवल निश्चित मिलेगा।

Menubar

menu bar को अच्छी तरीके से सेट करना होगा। कोई भी मेनू में जो आप अपने मेनू बार में लगाया है जैसे कि मैं लगाया हूं Mpl, domain, Make money online, Tik tok, है। 

सब जो भी है इसमें कम से कम एक एक पोस्ट रहना चाहिए यह नहीं कि कोई खाली रख दीजिएगा तो आप को अप्रूवल नहीं मिलेगा और हां 34 मेनू का टॉपिक होना चाहिए आसानी से मिल सकता है।

Social media link

सोशल मीडिया लिंक जो है इसका पेज के हेडर एंड फूटर दोनों में लगाना है। यह लगाना जरूरी भी है क्योंकि सोशल मीडिया से आपका फॉर्म हो जाते हैं। कि यह साइड कहीं जाने वाली नहीं है।

मतलब कि आगे चलकर बंद हो जाएगी। यह सब फ्रॉड जो करते हैं उनके लिए भी हैं सोशल मीडिया लिंक रहता है। जिसने हमसे आप दो साइड बनाया उसने हमसे आप सोशल मीडिया लिंक क्रिएट कर सकते हैं।

 जो बहुत ही अच्छा दिखने में भी लगेगा क्योंकि जब आपके नाम की वेबसाइट के अनुसार ही सोशल मीडिया लिंक होगा।

जैसे कि फेसबुक टि्वटर इंस्टाग्राम लिंकडइन सोशल मीडिया इसे आप अपने पोस्ट के नीचे और वेबसाइट हेडर एंड फूटर दोनों में लगा सकते हैं।


Content

सबसे महत्वपूर्ण चीज आपका कांटेक्ट होने वाला है। ब्लॉग में या कहीं भी किसी भी साइट से आप पर अपना वेबसाइट बनाते हैं।

तो वहां पर आपका कंटेंट बहुत ज्यादा मैटर करने वाला है। कंटेंट का मतलब जो भी कुछ लिखते हैं अपने पोस्ट में वह सब कंटेंट है। और सबसे महत्वपूर्ण चीज ही कंटेंट है। और कुछ लोग क्या करते हैं।

कि कंटेंट किसी दूसरे साइट से कॉपी कर लेते हैं अपने साइड में लगा लेते हैं। सबसे गलती यही करते हैं कि दूसरी की साइड से कॉपी करके अपने साइट पर लगा देते हैं।

जिससे यह होता है कि उन्हें तो अप्रूवल ही नहीं मिलता है। और ऊपर से वह दूसरी साइड कॉर्नर उन पर कॉपीराइट क्लेम कर देता है। जिससे उन पर जितनी भी ट्रैफिक आती है।

सब उसके पास चली जाती है। ट्रैफिक का मतलब अर्निंग ही होता है। एक तरफ से तो मतलब रनिंग सब ले जाता है।आपका जितनी रिवेन्यू जनरेट करते हैं सब वह ले जाएगा।

जहां से आप कंटेंट कॉपी किए हैं। और कंटेंट को आप 500 से 1000 वर्ड में लिखेगा कॉन्टेंट ही महत्वपूर्ण होगा। अगर 500 से 1000 वर्ड में लिखते हैं। 

तो अच्छा है अगर इससे भी ज्यादा वर्ड में लिखते हैं। तो और भी अच्छा है। आपके लिए क्योंकि कंटेंट जितना अच्छा रहेगा उतना अच्छा आपकी वेबसाइट ड्राइंग करेंगे।

और ट्रैफिक भी आएगा इसलिए आप लोग कंटेंट किसी की वेबसाइट से कॉपी मत कीजिएगा क्योंकि आप ज्यादा दिन नहीं चलने वाले हैं। बहुत प्रॉब्लम आपको आ सकती हैं। यहां मैं प्रॉब्लम नहीं बताऊंगा कौन-कौन से प्रॉब्लम आ सकती हैं।

लेकिन हां आप ध्यान में रखें और कंटेंट कॉपी मत कीजिएगा। किसी का आप समझते हैं। मेहनत का फल मीठा होता है। आप मेहनत कीजिएगा तो जरूर सक्सेस होगे यह मेरा मानना है और बहुत लोगों का मानना है।

और कुछ लोग कंटेंट को कॉपी करके अपने पोस्ट में डाल देते हैं यह थोड़ा हद तक सही है। लेकिन यह भी आपको नहीं खाना चाहिए यार जो लिखा है बहुत मेहनत से लिखा है। मैं लिख रहा हूं कितने मेहनत से लिख रहा है।

आप भी लिखेंगे है इसलिए आप किसी का कांटेक्ट कॉपी नहीं कीजिएगा मिल गया होगा तो कल हो सकता है आपकी AdSense disabled हो जाए।


अगर आपको यह पोस्ट अच्छा लगा होगा। तो ज्यादा से ज्यादा शेयर कीजिएगा। और मेरे youtube चैनल को सब्सक्राइब कर लीजिएगा।

मेरे यूट्यूब चैनल को और अगर आप prectical में सीखना चाहते हैं तब मेरे यूट्यूब चैनल को सब्सक्राइब कर सकते हैं। और इस वेबसाइट के बगल में बैल आइकन का बटन होगा इससे आप दबा सकते हैं।

1 comment:

मैं यहां पर Blogging, youtube, Mod apk, Adsense, Template,
make money online, के बारे में जानकारी देता हूँ । अगर आच्छा लगे तो
notification bell press कर लेना।