Tuesday, April 9, 2019

Blogger basic setting क्या है।

Blogger basic setting क्या है।

Blogging tutorial मैं आपका स्वागत है। आज फिर हम ब्लॉगर पर बात करेंगे ब्लॉगर के कुछ सेटिंग के बारे में बात करेंगे जानेंगे ब्लॉगर की बेसिक सेटिंग क्या होती है।

आपने साइड तो बना ले लेकिन उसको अभी बहुत कुछ करना होगा और ब्लॉगर की कुछ सेटिंग है। जो आपको बहुत सोच समझकर सेट करना होगा जैसा मैं बताऊंगा वैसा आप सेट करेंगे तो बिल्कुल ही आपके लिए फायदेमंद होगा नहीं तो सेटिंग अगर गड़बड़ हो जाएगी।

आपकी साइड गलत हो जाएगी मेरा कहने का मतलब आपका कौन सा पोस्ट रैंक करेगा कौन सा मतलब कारण हो जाएगा। और भी चीजें हैं जो हम लोग एक-एक करके बात करेंगे अगले पोस्ट में जैसे कि blogger ko Google search engine से जोड़ना होता है।

तब जाकर आपकी वेबसाइट गूगल में दिखेगी कोई सर्च करेगा। तब मैं तो अभी गूगल की बात कर रहा हूं अभी बहुत सी सर्च इंजन है मेरे को भी याद नहीं है बट कुछ सर्च इंजन के बारे में मैं बता दूंगा।

आप वहां पर अपनी साइट को जोड़ सकते हैं। और कैसे जोड़ना है यह भी मैं बता दूंगा। सबसे पहले गूगल सर्च इंजन से जोड़ लेंगे क्योंकि ज्यादा लोग सर्च करते हैं गूगल सर्च पर हर कोई के मोबाइल में गूगल सर्च इंजन है।

दूसरे नंबर पर  Yahoo Bing यह दो सर्च इंजन है। जो टॉप 10 के अंदर आते हैं top number पे गूगल है। तो हम लोग बेसिक सेटिंग के बारे में बात करेंगे बेसिक सेटिंग क्यों जरूरी होती है।।

यह तो आपको जाना होगा मान लीजिए। आप किसकी बात पर आई करना चाहते हैं। डिस्क्रिप्शन देंगे और भी बहुत चीज है जो मैं बता दूंगा कि बेसिक सेटिंग में क्या-क्या होता है।

Blogger basic setting क्या है।

Blogger basic setting क्या है।
Blogger basic setting क्या है।
इस पिक को आप लोग ध्यान से देख लीजिए जो आपको बहुत काम आ सकती हैं। तो चली एक एक करके जान लेते हैं।

बेसिक सेटिंग में क्या क्या है। और आपको क्या क्या करना होगासबसे पहला टाइटल है। जो आपको अच्छा से टाइटल रख लेना है। जिसे रिलेटेड आप लोग ब्लॉग बनाना चाहते हैं।

मैं तो अपने चैनल के नाम से रखा हूं। technochanchal पर डिस्क्रिप्शन आपको मैं बता देता हूं।। डिस्क्रिप्शन में आपको क्या डालना है। जिसके बारे में आप बताना चाहते हैं। अपने ब्लॉग में वही डिस्क्रिप्शन में डालेगा।

जैसे कि मैं अपने ब्लॉग में मौत के बारे में ब्लॉगर के बारे में पी एल के बारे में बताता हूं। तो वही डाला हूं।

आप लोग देख सकते हैं privacy blogger address दो चीज है। इसको आप को छेड़छाड़ नहीं करनी है। ब्लॉक एड्रेस का काम है। सिर्फ जब आप कस्टम डोमेन जोड़ते हैं। तब भी उसका काम है।


अन्यथा साइड आपकी बर्बाद हो सकती है। https ability यह उसके बाद आ रहा है। बेसिक सेटिंग में तो आप लोगों को यह समझा देना चाहता हूं। 

कि जब आप लोग ब्लॉक बनाते हैं तो एचटीटीपी में रहता है। और आप कस्टम  डोमेन के बाद आप इसको एचटीटीपीएस में कन्वर्ट कर देते है।

इसका यही यूज़ है। और कुछ नहीं है। अगर पोस्ट अच्छा लगा तो चैनल को सब्सक्राइब कीजिएगा। यूट्यूब चैनल को और वेबसाइट को भी सब्सक्राइब कर लीजिएगा।

बैल आइकन प्रेस कर लीजिएगा। आपको नीचे बगल में घंटा दिख रहा होगा। आप दबा सकते हैं। जब भी मैं कोई नया पोस्ट दारु तो आप तक नोटिफिकेशन पहुंच जाए तो ज्यादा शेयर कीजिएगा।

No comments:

Post a Comment

मैं यहां पर Blogging, youtube, Mod apk, Adsense, Template,
make money online, के बारे में जानकारी देता हूँ । अगर आच्छा लगे तो
notification bell press कर लेना।